ब्यूटी टिप्स

फोटो फेसियल – त्वचा संबंधी कई परेशानियों का हल

photo facial - tawacha sambandhi kyi pareshanio ka hal

त्वचा संबंधी कई परेशानियों का हल है फोटो फेसियल

त्वचा की कसावट में कमी, त्वचा का रखा होना, खिंची-खिंची त्वचा जैसे शब्दों से हम अंजान नहीं है. परिवार, रिश्तेदारों और हमारे दोस्तों में से कई होते हैं जो इन समस्याओं से जूझते हैं. इस दौरान वो अपनी समस्या का ज़िक्र हमसे करते हैं ताकि उन्हें कोई सही राह मिल जाये. बेहतर उपचार न होने के कारण पहले त्वचा संबंधी समस्यायें लोगों और विशेष रूप से महिलाओं को ज्यादा परेशान करती थी. अब प्रौद्योगिकी और नई तकनीकों के आ जाने से इन समस्याओं से काफी हद तक छुटकारा पाया जा सकता है.

त्वचा संबंधी इन समस्याओं का एक हल है फोटो फेसियल. मृत त्वचा में भी जान डालने वाला लेजर फेसियल से त्वचा की कसावट मज़बूत करने वाली प्रोटीन की संख्या बढ़ायी जाती है. इससे त्वचा का खिंचाव कम होता है. लेजर फेसियल के अलावा अल्ट्रसोनिक कैविटेशन तकनीक भी लोकप्रिय होती जा रही है. यह ऐसी तकनीक है जिसमें शरीर की अतिरिक्त चर्बी को कम किया जाता है. इस प्रक्रिया में चर्बी वाली कोशिकाओं को जला दिया जाता है.

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment