हेल्थ टिप्स हिन्दी

यौन जीवन को रोमांचक बनाता है मेथी का दाना

yaun jivan ko romanchak banata hai methi ka dana

यौन क्षमता के कम होने पर जीवन में आनंद की कमी हो जाती है. ऐसी स्थिति में लोग उन उत्पादों या पदार्थों की तलाश करते हैं जो अत्यधिक असरदायक और न्यूनतम नुकसान देने वाला हो. 

यह जान कर आपके आश्चर्य की सीमा खत्म हो जायेगी कि भारत में कढ़ी और सब्जियों में प्रयोग की जाने वाली मेथी यौन जीवन को रोमांचक बना देती है. ब्रिसबेन आधारित आणविक चिकित्सा केंद्र के अनुसंधानकर्ताओं का कहना है कि भारत में पायी जाने वाली मेथी पुरुषों की कामेच्छाओं को काफी अच्छे स्तर तक बढ़ाने में सक्षम है.

भारतीय घरों में मसाले के रूप में प्रयोग की जाने वाली मेथी यौन जीवन को बेहतर बनाता है. अनुसंधानकर्ताओं के अनुसार मेथी के बीज में पाया जाने वाला सैपोनीन पुरूषों में पाये जाने वाले टेस्टोस्टेरॉन हॉर्मोन्स में उत्तेजना पैदा करता है. 

बरतें सावधानी

मेथी दाना गर्म तासीर की वस्तु है. इसलिये इसके अत्यधिक सेवन से यह त्वचा को नुकसान पहुँचा सकती है. 

अन्य उपयोग

सब्जी के अलाव मेथी दाना के लेप का उपयोग बालों को काला और चिकना बनाने के लिये होता है. 

 

 

 

 

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment