हेल्थ टिप्स हिन्दी

वियाग्रा जला सकती है शरीर की चर्बी को: शोध

viagra jla sakti hai sarir ki charbi ko

एक खबर के अनुसार वियाग्रा के कई नुकसान के साथ ही एक फायदा भी है. एक ऐसा फायदा जिससे दवा उद्योग में वियाग्रा को लेकर सकारात्मक उत्साह देखने को मिला है. 

डेलीमेल की एक खबर के मुताबिक वियाग्रा के सेवन से वज़न घटती है. चीन में हुए एक शोध के अनुसार वियाग्रा कैलोरी जलाकर शरीर से चर्बी कम करती है. चूहों पर किया गया यह शोध सफल रहा और अब यह शोध इंसानों पर भी की जाने की बात हुई है. 

भावी अध्ययन में पुरूषों को सप्ताह के एक दिन में तीन बार वियाग्रा देकर यह जानने की कोशिश की जायेगी कि उसका शरीर की चर्बी पर क्या असर पड़ता है. शरीर में चर्बी तब बढ़ती है जब हम जरूरत से अधिक खाते हैं वो भी बिना कैलोरी को संतुलित किये जाने वाले उपायों को अपनाये. 

शोधकर्ताओं के अनुसार ठंडे तापमान में नुकसान पहुँचाने वाली चर्बियाँ गर्मी पैदा करने वाली चर्बियों में परिवर्तित हो जाती है. ब्राउनिंग नामक यह प्रक्रिया वियाग्रा खाने पर भी होती है. यही कारण है कि वियाग्रा वज़न घटाने में मददगार है.  

 

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment