सेलिब्रिटी हेल्थ

कटरीना कैफ डाइट प्लान

बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ बहुत ही फिट अभिनेत्री हैं। आइए जानते हैं उनके डाइट प्लान के बारे में, katrina kaif diet plan.

बॉलीवुड में किसी भी अभिनेत्री के लिए फिटनेस और खूबसूरती सबसे बड़ी जरूरत बन चुकी है। आजकल हर कोई अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा है और कई घंटे वर्कआउट कर रहा है। जहां एक तरफ अभिनेता सिक्स पैक्स एब्स बनाने के लिए जिम में पसीने बहा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ एक्स्ट्रेस भी अपनी बॉडी को और ज्यादा आकर्षित बनाने के लिए जिम में मेहनत कर रही हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ भी इस मामले में किसी से कम नहीं हैं।
हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ निस्संदेह बॉलीवुड की सुंदरता रानी है। वह बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिनकी खूबसूरती बिना मेकअप के भी छलकती है। कैटरीना की त्वचा कोमलता चिकनी और चमकती है, इससे हमें अक्सर आश्चर्य होता है कि इस दमकती त्वचा के पीछे रहस्य राज क्या है। आइए जानते हैं उनके डाइट और एक्सरसाइज प्लान के बारे में।

कटरीना कैफ का एक्सरसाइज प्लान

1. कैटरीना नियमित रूप से योग करती हैं और यह उन्हें एक आकर्षक और टोन बॉडी पाने में मदद करता है।
2. वह कोर और एब का अभ्यास भी करती है, जिसमें जिमिंग, जॉगिंग, आईएसओ-पार्क्स और तैराकी शामिल है।

कटरीना कैफ का डाइट प्लान

आपने पसंदीदा अभिनेत्री के आहार चार्ट को जानने के लिए आप में से बहुत लोग इस क्षण का इंतजार कर रहे है। आइए जानते हैं।
1. किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य में पानी का बहुत ही योगदान है। कटरीना कैफ भी सुबह उठने के बाद पानी का सेवन करती हैं। वह सुबह 4 गिलास पानी का सेवन करती हैं।
2. चमकदार त्वचा प्राप्त करने के लिए, वह बेरी और वीट ग्रास पाउडर से प्राप्त भोजन लेती हैं।
3. वह हर 2 घंटों के बाद ताजे और उबले हुए सब्जियों का सेवन करती हैं। वह कार्बोहाइड्रेट से पूरी तरह से बचती है और फाइबर में समृद्ध भोजन लेती है।
4. नाश्ते में वह दलिया (ऑटमील) का सेवन करती हैं।
5. मक्खन के साथ ग्रील्ड फिश और ब्राउन ब्रेड वह दोपहर के लंच में खाती हैं।
6. रात के खाने के लिए वह सूप, मछली, चपाती और ग्रील्ड सब्जियां खाती हैं।

उनकी डाइट रिजीम ने उन्हें पतला और सेक्सी दिवा बनाने के लिए एक बड़ी भूमिका निभाई है और इसके साथ ही वह लाखों युवाओं की रोल मॉडल भी हैं। वह सूप, सलाद, दही, मछली, विटामिन और खनिजों का सेवन करती है।

कटरीना कैफ का डाइट टिप्स

कटरीना कैफ का डाइट टिप्स

  • वह सही समय पर और सही मात्रा में तथा सही आहार लेती है।
  • अधिक से अधिक पानी का सेवन करके अपने दिन की शुरुआत करती हैं।
  • चाय या कॉफी के साथ अपना दिन शुरू न करें। तला हुआ भोजन न लें।
  • अपने वजन को कम करना है तो उबले हुए खाद्य पदार्थ का सेवन कीजिए।
  • कम कार्बोहाइड्रेट लेने की कोशिश करें।
  • सोने के दो घंटे पहले खाना खा लीजिए।
  • एक को सरल और स्वस्थ आहार लेना चाहिए
  • मौसमी फलों का सेवन करना चाहिए।
डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।