Category - हेल्थ टिप्स हिन्दी

जाने हेल्थ टिप्स हिन्दी या सेहत बनाने के घरेलू तरीके जो आपको बताएगा सेहत कैसे बनाए और सेहत का राज और सभी सेहत टिप्स, get all health tips in hindi which includes home health tips.

ब्यूटी टिप्स हेल्थ टिप्स हिन्दी

जवां रहने के लिए यह आहार हैं बहुत फायदेमंद

जब आप चाहते हो कि आप जवां रहे तो हम आप को कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताते हैं, जिसका सेवन करके आप अपने आप को जवां रख सकते हैं ।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

फाइबर की कमी को दूर करने के उपाय

भोजन के उचित पाचन के लिए हमें फाइबर की आवश्कता होती है, इसलिए आज जानेंगे फाइबर की कमी को दूर करने के उपाय । शरीर में फाइबर की कमी होने पर कब्ज, बवासीर तथा रक्त में कोलेस्ट्रोल और शक्कर की मात्रा...

हेल्थ टिप्स हिन्दी

रात में देर से खाना खाने के नुकसान और उपाय

अगर हो सकें तो हमें आठ बजे तक रात का खाना खा लेना चाहिए। क्योंकि रात में देर से खाना खाने से हमारे शरीर को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

सिगरेट पीने के नुकसान – आज ही छोड़ें सिगरेट

धूम्रपान या सिगरेट पीने से लाखों लोग कैंसर के शिकार हो रहे हैं, लेकिन जब हमें धूम्रपान या किसी प्रकार के नशे की लत लग जाती है, तो उसे हम आसानी से नहीं छोड़ सकते।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

सर्दी जुकाम को रखें दूर – खाएं यह आहार

ठंड या सर्दी जुकाम से बचने के लिए हम अक्सर गर्म कपड़े पहनते हैं और आग जलाते हैं। जिससे हम ठंड को दूर कर सकें, लेकिन हमें बाहर की ठंड के साथ अंदर की ठंड को भी दूर करना होता है।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

ग्रीन टी के नुकसान – रहें सावधान

देखा जाए तो ग्रीन टी का सेवन करने से हमें बहुत से फायदे मिलते हैं, लेकिन ग्रीन टी के नुकसान भी होते हैं क्योंकि इसमें कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो हमारी सेहत के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकते...

हेल्थ टिप्स हिन्दी

केसर खाने के गुणकारी फायदे

कुंकुम, जाफरान अथवा सैफ्रन के नाम से मसहूर केसर चोट लगने पर या त्वचा के झुलस जाने पर बेहतर दवाई के रूप में काम करता है। इसके अलावा त्वचा रोग होने पर, खरोंच और जख्मों पर केसर लगाने से जख्म जल्दी...

घरेलू नुस्खे - घरेलू उपचार हेल्थ टिप्स हिन्दी

मनुका शहद के सेहत के लिए उपयोगी फायदे

मुनका शहद कच्चा होता है। जिसे मधुमक्खियां मुनके के पेड़ से इकट्ठा करती हैं। मुनका पेड़ की पत्तियों का उपयोग हम अक्सर औषधि के रूप में भी करते हैं। इससे बुखार और घाव से जल्दी ठीक हो जाता है।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

धूम्रपान छोड़ने के लिये खाएंं ये 10 चीज

जब इरादा मजबूत हो तो हम कोई भी काम कर सकते हैं फिर धुम्रपान को छोड़ना तो बहुत ही छोटी सी बात है। आज हम आपको बताते है कि जब भी आपका मन धुम्रपान करने का करे, तो आपको किस चीज का सेवन करना चाहिए.

All for Joomla All for Webmasters