सेलिब्रिटी हेल्थ

आलिया भट्ट की फिटनेस और डाइट प्लान

आलिया भट्ट की फिटनेस और डाइट प्लान

बहुत ही कम लोगों को जानकारी है कि फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट ने जब फिल्मों में काम करना शुरू नहीं किया था उस समय वह बहुत ही मोटी थी, लेकिन 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टुडेंट ऑफ द ईयर में काम करने के बाद उन्होंने कॅरियर में तो सफलता हासिल की साथ ही अपनी खूबसूरती और फिटनेस को वह एक अलग ही लेवल पर ले गई।

आलिया इन दिनों सफलता की बुलंदियों को छू रही हैं। जिस भी फिल्म में वह काम करती है वह फिल्म जरूर सफल होती है। उन्होंने अपने छोटे से करियर में कई अलग-अलग तरह की फिल्मों में काम किया है।

अपने छोटे से करियर में अलग-अलग तरह के किरदार कर आलिया ने खुद को एक बेहतरीन अभिनेत्री के तौर पर स्थापित किया है। यह वास्तव में सराहनीय है कि वह कैसे उच्च प्रदर्शन और हर प्रदर्शन के साथ प्रभावित करने में कामयाब रही हैं।

आलिया आज फिल्म उद्योग में सबसे कम उम्र के कलाकारों में से एक है, लेकिन वह प्रतिभा की पावरहाउस है। उनकी कड़ी मेहनत से स्पष्ट है कि जो भी वह प्रोजेक्ट करती है वह एक सुपर हिट होता है।

आलिया भट्ट का फिटनेस प्लान

आलिया भट्ट का फिटनेस प्लान

पब्लिक लाइफ जीने वाली आलिया अपनी फिटनेस का पूरा ध्यान देती हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री अलिया भट्ट फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं। उन्हें कई बार जिम में कैटरीना के साथ देखा गया है।

आपको बता दें कि आलिया भट्ट का फिटनेस मंत्र संयम में सब कुछ खाना और जिम में पसीना बहाना है। बद्रीनाथ की दुल्हनिया की इस अभिनेत्री ने टोन बॉडी पाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत की है।

आलिया जिम में कार्डियो करना पसंद करती हैं। वेट ट्रेनिंग से पहले हल्का कार्डियो करने से शरीर को वार्म-अप मिल जाता है, जिससे वेट ट्रेनिंग के दौरान मसल्स पर ज्यादा दबाव पड़ता है और ज्यादा फैट बर्न होता है। वैसे आलिया भट्ट जिम की प्रशंसक कभी नहीं रही हैं, लेकिन वह फिटनेस फ्रीक जरूर हैं।

शुरू के दिनों में वजन घटाने के लिए आलिया ने ट्रेडमिल पर 5 मिनट तक चलकर और 10 मिनट तक दौड़कर अपना दैनिक कसरत की शुरुआत करती थी। जानना चाहते हैं कि आलिया ने शानदार बिकनी बॉडी कैसे बनाई? अब वह खुद को “पिलेट्स गर्ल” के रूप में संदर्भित करती है और सेलिब्रिटी ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला के साथ कड़ी मेहनत करती है।

आलिया अपने हाथों और छाती के लिए बाइसेप्स कर्ल और ओवर द हेड का इस्तेमाल करती हैं। यह वर्कआउट की बुनियादी एक्सरसाइज हैं, लेकिन उतनी ही प्रभावी भी साबित होती हैं। बाइसेप्स कर्ल और ओवर द हेड दोनों ही डंबल से की जाने वाली एक्सरसाइज हैं। – रणबीर कपूर का डाइट प्लान

आलिया भट्ट का डाइट प्लान

आलिया भट्ट का डाइट प्लान

आलिया प्रति दिन तीन मील लेना पसंद करती है, और वह हर दो घंटे में खाने की अवधारणा में विश्वास नहीं करती है। वह अपने शरीर की सुनती है और जब उन्हें भूख लगे तब वह खाना खाना पसंद करती हैं। उनकी डाइट प्लान में पोषक तत्व से भरपूर खाद्य पदार्थ जैसे ओटमील, अकाई बेरी, पपीता और ताजे सलाद शामिल हैं।

वह आमतौर पर बिना शुगर के पाईपिंग हॉट हर्बल चाय या कॉफी का एक कप, पोहा का एक कटोरा या एग सैंडविच के साथ अपने दिन की शुरूआत करती हैं। दोपहर के भोजन के लिए, वह आम तौर पर रोटी सब्जी लेती हैं तथा शाम को यदि भूख लगती है, तो वह फल या सांभर के साथ एक इडली खाती है।

रात के खाने के लिए, आलिया बिना तेल के एक रोटी लेती है, या चावल का कटोरा तथा दाल और सब्जियां या भुना हुआ चिकन होता है। वह पूरी तरह से जंक फूड या तेल से बने भोजन से बच है, लेकिन वह हर हफ्ते एक दिन रिजर्व रखती है जिसमें उन्हें जो पसंद है उन्हें खाती हैं। – वरुण धवन का डाइट प्लान

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment