सेलिब्रिटी हेल्थ

आयुषमान खुराना की फिटनेस और डाइट प्लान

आयुषमान खुराना की फिटनेस और डाइट प्लान

कई बेहतरीन फिल्में देने वाले और बॉलीवुड में बहुत ही जल्दी पहचान बनाने वाले आयुषमान खुराना का एक आदर्श शरीर है। फिर भी वह फिट और स्वस्थ शरीर को बनाए रखने के लिए फिटनेस और आहार नियमों का पालन करते हैं। आज हम आयुषमान खुराना की फिटनेस और डाइट प्लान के बारे जानेंगे। उससे पहले आयुषमान की एक्टिंग और फिल्मों के बारे में जानते हैं।

जो लोग आयुषमान खुराना जानते हैं वह यह भी जानते हैं कि वह एक ठेठ पंजाबी लड़का है, जिसने भारतीय फिल्म उद्योग में अपनी टैलेंट को साबित करने से पहले कई तरह के संघर्षों का सामना किया है। आपको बता दें कि आयुषमान खुराना एक एक्टर होने के साथ बेहतरी सिंगर भी हैं और कई लोग उनके गानों के दीवाने भी हैं।

आयुषमान खुराना ने अपनी फिल्म विक्की डोनर से सबको संदेश दे दिया था कि वह आने वाले वक्त में फिल्म उद्योग पर राज करने वाले हैं। उन्हें भारत के हिट टेलीविज़न सीरीज रोडीज़ के विजेता, एक वीजे, एक एंकर, एक अभिनेता या गायक कहें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि उन्होंने यह सब किया है। – मंदिरा बेदी की फिटनेस और डाइट प्लान

प्रतिभा का बंडल आयुषमान खुराना एक ऑलराउंडर स्टार है, जिसने साबित कर दिया है कि यदि आप प्रतिभाशाली हैं, तो कोई संघर्ष बहुत बड़ा या जटिल नहीं है। बॉलीवुड की अभिनेत्री यामी गौतम के साथ उनकी पहली बड़ी सफलता फिल्म विकी डोनर (2012) के साथ आई थी। इस फिल्म ने भारतीय समाज में स्पर्म डोनेशन के संवेदनशील मुद्दे पर प्रकाश डाला था।

फिल्म में उनका गाया हुआ गाना हर किसी को पसंद आया था। हिट नंबर पानी दा रंग को कौन भूल सकता है? इसके बाद आयुषमान खुराना ने पीछे मुडकर नहीं देखा। उन्होंने दम लगा के हईशा, बरेली की बर्फी और शुभ मंगलम सावधान जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया।

आयुषमान खुराना की फिटनेस

1. आयुषमान हर दिन जॉगिंग करते है। वह खुद को एक बाध्यकारी जॉगर कहते हैं। यदि आप व्यस्त हैं और जिम में नहीं जा सकते हैं, तो हर दिन 30 मिनट जॉगिंग करें। यह चीज आपको बेहतर शेप में लाने में मदद कर सकती है।

2. आयुषमान मानते हैं कि यदि आप जिम में जाना पसंद नहीं करते हैं तो स्किपिंग आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। आप अपने साथ हमेशा स्किप वाली रस्सी जरूर रखें। कहीं भी आपको मौका मिले आप स्किपिंग जरूर करें।

3. आयुषमान स्वास्थ्य के लिए योग का अभ्यास भी करते हैं।

4. आयुषमान के अनुसार अपना पसंदीदा आउटडोर खेल चुनें और इसे कम से कम 30-45 मिनट के लिए रोजाना खेलना शुरू करें। आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है।

आयुषमान खुराना का डाइट प्लान

आयुषमान खुराना का डाइट प्लान

1. छह बजे के बाद कार्बोहाइड्रेट समृद्ध खाद्य पदार्थों से बचें क्योंकि यह आपके पाचन से बाधित हो सकता है।

2. आप एक दिन में पांच छोटे आहार लेने के नियम का पालन करें जो आपको पूर्ण महसूस करने में मदद करेगा और आपको अधिक खाने से रोक देगा।

3. अपने आहार में फल, ताजे जूस, अंडे का सफेद वाला हिस्सा और रोटी को शामिल करें, क्योंकि ये पूरे दिन पर्याप्त पोषक तत्व प्रदान करते हैं।

4. रात में सरल और हल्का भोजन लें। भारीपन से बचने के लिए अधिक दालें और सूप शामिल करें।

5. धूम्रपान और शराब से दूर रहें, क्योंकि यह सबसे बड़े स्वास्थ्य खतरे और घातक साबित हो सकता है। – मिलिंद सोमन की फिटनेस और डाइट प्लान

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment