सेलिब्रिटी हेल्थ

दिशा पाटनी का फिटनेस और डाइट प्लान

दिशा पाटनी का फिटनेस और डाइट प्लान

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री दिशा पाटनी अपनी बेहतरी एक्टिंग और दिलकश अदाओं के लिए जानी जाती हैं। 2015 की साउथ फिल्म लोफर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दिशा ने बहुत ही कम वक्तों में अपने चाहने वालों की संख्या में इजाफा किया है। उनको असली पहचान सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म एमएस धोनी से मिली जो 2016 में आई थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुडकर नहीं देखा।

इसले अलावा 2018 की फिल्म बागी 2 में दिशा पाटनी ने बहुत ही जबदस्त काम किया है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही अच्छा बिजनेस किया है। टाइगर श्रॉफ स्टारर बागी 2 ने पहले ही दिन 25 करोड़ का कारोबार किया था। इन दोनों की अफेयर की सुर्खियां बहुत पहले से बन रही थी लेकिन पहली बार इऩ्हें एक साथ पर्दे पर इस फिल्म के जरिए देखा गया। इस फिल्म की वजह से दिशा पाटनी को फिल्म जगत में एक नया मुकाम हासिल करने का मौका मिला।

दिशा पाटनी का डांस और फिटनेस

दिशा पाटनी अपनी खूबसूरती के अलावा अपने डांस के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने म्यूजिक वीडियो बेफिक्रा गाने में बॉलीवुड अभिनेता टाईगर श्रॉफ के साथ जबरदस्त डांस किया है। इसे कुछ ही घंटो में पांच लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका था। इस गाने में इन दोनों स्टार्स की हॉट केमेस्ट्री देखऩे को मिली थी।

इस गाने के बाद लोगों को यह महसूस हुआ कि आज के समय में भी बॉलीवुड में एक बेहतरीन महिला डांसर है। यही वह गाना है जिसकी वजह से दिशा को बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान मिली।

आपको बता दें कि दिशा डांस को बहुत ही पसंद करती हैं। यह उनके फिटनेस रुटीन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी है। वह फिटनेस से ज्यादा डांस के जरिए अपने आप को फिट रखने की कोशिश करती हैं।

बहुत कम लोगों को मालूम है कि दिशा पाटनी एक ट्रेंड जिमनास्ट भी हैं। दिशा अपने फिटनेस को लेकर बहुत ही गंभीर है और वह कभी जिम जाना मिस नहीं करती हैं। बिजी सेडूल्ड के बावजूद वह हफ्ते में चार बार जिम जाती हैं। वह जिम में ज्यादा भारी वजन नहीं उठाती हैं बल्कि हल्के वजन के साथ वह जिम करती हैं। वह कार्डियो व्यायाम पर ज्यादा ध्यान देती हैं। इसके अलावा वह नियमित रूप से योगा भी करती हैं।-  दीपिका पादुकोण का डाइट प्लान

दिशा पाटनी का डाइट प्लान

दिशा पाटनी का डाइट प्लान

2013 में फेमिना मिस इंडिया इंदौर में प्रथम उपविजेता दिशा को आनुवंशिक रूप से एक अच्छी काया मिली हुई है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह डाइट पर ध्यान नहीं देती। दिशा पाटनी का डाइट प्लान बहुत ही सख्त है। वह अपनी डाइट में प्रोटीन और विटामिन लेना नहीं भूलती।
दो अंडे, टोस्ट, दूध और जूस ये सभी दिशा अपने ब्रेकफास्ट में जरूर लेती हैं।

कई बार वह एक कटोरी ऑट्स और दूध भी ले लेती हैं। उनके मील की अगर बात कि जाए तो उसमें ताजे फल और सब्जी का सलाद, ब्राउन चावल और दाल शामिल हैं। वह मिड-डे स्नैक्स के रूप में बादाम और मूंगफली खाना पसंद करती हैं।

अपको बता दें कि दिशा छह महीने के लिए दिल्ली में थीं जब वह नोएडा में बी-टेक कर रही थीं। यहां रहते हुए दिल्ली-एनसीआर के फूड को वह बहुत ही याद करती हैं। –  शिल्पा शेट्टी की फिटनेस और डाइट प्लान

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment