सेलिब्रिटी हेल्थ

जैकलिन फर्नांडीज की ब्यूटी टिप्स

जैकलिन फर्नांडीज ने अपनी खूबसूरती से सभी को प्रभावित किया है। कैमरा हो या फिर रियल लाइफ उनकी खूबसूरती हमेशा ही अपनी छाप छोड़ जाती है। जैकलिन की सुंदरता का राज उनकी त्वचा की देखभाल है। जैकलिन त्वचा की नियमित सफाई करती हैं तथा टोनिंग मॉइस्चराइजिंग भी वह करती है। आइए जैकलिन फर्नांडीज की ब्यूटी टिप्स के बारे जानते हैं।

जैकलिन फर्नांडीज की ब्यूटी टिप्स

जैकलिन फर्नांडीज की ब्यूटी टिप्स

1. जैकलीन नियमित रूप से सुबह उठकर एक गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच सेब का सिरका डालकर पीती हैं। फिर अपने चेहरे को धोकर मॉइस्चराइजर लगाती हैं।

2. चेहरे के परफैक्ट उपचार के लिए वह अपने चेहरे पर शहद और दही का फेस पैक लगाती हैं। वह एक चमकदार त्वचा पाने के लिए चेहरे पर बर्फ का भी उपयोग करती है।

3. जब बात होंठों की आती है तो जैकलीन जैसे आकर्षित होंठ बहुत ही कम अभिनेत्रियों का है। आपको बता दें कि होंठों को मुलायम रखने के लिए जैकलीन शहद का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा जैकलीन चेहरे पर हमेशा क्लीजिंग और टोनिंग करने पर विश्वास रखती हैं।

4. आंखों और गालों के लिए जैकलीन टिशू पेपर या फिर किसी पतले मलमल के कपड़े में आइस क्यूब को लपेटकर चेहरे पर मालिश करती हैं।

5. फ्रूटी स्मेलिंग बॉडी बटर, लिप बटर और हैंड सैनिटाइजर ये सभी चीजें जैकलीन अपने बैग में हमेशा रखती हैं।

6. मुलायम और कोमल त्वचा के लिए जैकलीन ने बॉडी शॉप का विटामिन-ई ओवरनाइट सीरम-इन-ऑयल लगाती हैं। यह उनकी दमकती बॉडी का राज भी है।

7. मेकअप करने से पहले जैकलीन प्राइमर का इस्तेमाल करती है। फिर इसके बाद ‘द बॉडी शॉप’ का टी ट्री ऑयल वाला पोर मिनिमाइजर लगाती हैं, जिससे उनकी त्वचा मेकअप करने के लिए तैयार रहती है।

8. वह कभी भी अपने मेकअप के साथ सोती नहीं है। वह मानती है कि अपने मेकअप के साथ सोना सबसे बड़ी गलती है जिसे आप अपनी त्वचा को बर्बाद कर सकते हैं।

जैकलीन की डाइट

जैकलीन की डाइट

1. व्हीटग्रास आपके शरीर को भीतर से साफ करता है और आपकी त्वचा को स्वस्थ रखता है। जैकलीन अपने सिस्टम को साफ करने के लिए खाली पेट व्हीटग्रास का रस लेती है।

2. अमला, काले, पालक, नींबू, अदरक और अजवाइन के साथ एक स्वस्थ ग्रीन जूस लेती हैं। इससे वह अपनी त्वचा को स्वस्थ रखती हैं।

3. सूखे आलू बुखारा, जई, केला, नारियल, आदि जैसे खाद्य पदार्थ आपकी त्वचा और बालों के लिए वरदान हैं। उन्हें अपने नियमित आहार में शामिल करना न भूलें।

4. वह आमतौर पर कसरत या वर्कआउट के बाद प्रोटीन शेक लेना पसंद करती हैं।

5. मैक्रोबायोटिक आहार योजना का पालन करती है।

6. उन्होंने आपने डइट प्लान को तीन हिस्सों में बांटा गया है- कार्ब्स, प्रोटीन और सब्जियां। इसलिए उन्होंने आहार में चावल, सेम या प्रोटीन और सलाद को शामिल किया है।

7. जब उन्हें भूख लगती है तो वह ड्राई फ्रूट का सेवन करती हैं।

8. जितना ज्यादा हो सके वह अपने आहार में हरी सब्जियों को शामिल करने की कोशिश करती हैं।

9. उनका डिनर बहुत ही लाइट होता है और तभी खाती हैं जब उन्हें भूख लगती है।

10. वह अपने आहार में सैल्मन मछली को शामिल करती है और शुगर से बचने की कोशिश करती हैं। – जैकलीन फर्नांडिस की फिटनेस और डाइट प्लान

जैकलीन की फिल्में

जैकलीन की फिल्में

जैकलीन फर्नांडीज बॉलीवुड की पॉपुलर अभिनेत्री है। 2006 में बॉलीवुड में आने से पहले उन्हें मिस श्रीलंका का ताज पहनाया गया था। वह बॉलीवुड में अपनी फिल्म, मर्डर 2 की वजह से लाइमलाइट में आईं।

उन्होंने सलमान खान के साथ ब्लॉकबस्टर हिट, ‘किक’ में काम किया जिसने उन्हें लोकप्रिय बना दिया। जैकलीन ने फिल्म हाउसफुल 2, रेस 2, हाउसफुल 3, जुड़वा 2, रेस 3 जैसी अन्य ब्लॉकबस्टर फिल्मों में भी काम किया है। इन सभी फिल्मों ने 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की है।

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment