सेलिब्रिटी हेल्थ

यामी गौतम की फिटनेस और डाइट प्लान

यामी गौतम की फिटनेस और डाइट प्लान

पिछले काफी समय से लाइमलाइट से दूर रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम जल्द ही शाहिद कपूर के साथ ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ फिल्म में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म की शूटिंग शुरु हो चुकी है। कहा यह जा रहा है यामी इस फिल्म के बाद ऐसे रोल में नजर आएंगी जिसे उन्होंने अभी तक पर्दे पर नहीं निभाया है।

1988 को जन्मी यामी ने फिल्म विक्की डोनर एक्शसन जैक्संन, बदलापुर, सनम रे और काबिल, जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। उन्होंने हिंदी के अलावा कई दूसरी भाषाओं जैसे पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नीड़ की फिल्मोंं में काम किया है।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में जन्मी यामी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हैं। वह अक्सर सोशल मीडिया पर जिम में वर्कआउट करते हुए उनकी फोटो या वीडियो देखी जा सकती है। वैसे आपको बता दें कि यामी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो साझां की है जिसकी वजह से अब वह खबरों में आ गई हैं। यामी द्वारा शेयर की गई इस फोटो में वह काफी ग्लैमरस लग रही हैं, जिन्हें उनके फैंस भी पसंद कर रहे हैं।

फिटनेस को लेकर यामी क्या कहती हैं

अभिनेत्री यामी गौतम अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए कहती हैं। मैं हमेशा अपने आप को पसंद करती हूं और अपने आप को फिट रहने के लिए प्रेरित करती हूं।

लेकिन मैं जो नई ट्रेनिंग कर रही हूं वह बहुत मुश्किल है और बहुत ही अनुशासन की जरूरत है। मजबूती का निर्माण करना मेरा मुख्य उद्देश्य है और यही वह है जो मैं कोशिश कर रही हूं।

यामी गौतम का फिटनेस प्लान

यामी गौतम का फिटनेस प्लान

1. यह सुंदर अभिनेत्री नियमित रूप से जॉगिंग में विश्वास करती हैं। वह लोगों को सुबह में जॉगिंग की सलाह देती हैं। सुबह सुबह में जॉगिंग शरीर और मन को प्रभावी ढंग से शांत कर सकता है। इसके अलावा जॉगिंग तनाव से छुटकारा पाने सकारात्मक ऊर्जा के साथ अपने दिन की शुरुआत करने में मदद करता है।

2. जॉगिंग के अलावा योग भी यामी गौतम को फिट रखने में मदद रखता है। योग के जरिए शरीर से जहरीले पदार्थों और कचरे को बाहर निकाला जा सकता है।

यामी गौतम की डाइट

यामी गौतम की डाइट

1. यामी गौतम नियमित रूप से अनार का रस या बनाना शेक आदि को अपने डाइट में शामिल करना पसंद करती हैं। अनार का रस एक अच्छा विकल्प है, जो आपको कैंसर जैसी बीमारियों से दूर रहने में मदद करता है। यह इम्यूनिटी तैयार करेगा और आपके रक्तचाप के स्तर को कम करेगा और एक स्वस्थ हृदय को बढ़ावा देता है।

यह एंटीऑक्सिडेंट का भी एक बड़ा स्रोत है जो फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करता है। दूसरी ओर बनाना शेक आपको उर्जा देने के साथ-साथ आपकी त्वचा में चमक लाने में मदद करता है।

2. यह बहुमुखी अभिनेत्री बादाम को खाना पसंद करती है। बादाम आपको पूरे दिन ऊर्जा देने के साथ-साथ त्वचा और बालों की बनावट में सुधार करने में सहायता करता है। ज्यादातर फलों में कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है और ये आपको कई विटामिन और खनिज प्रदान कर सकता हैं।
3. जूस के अलावा यामी ताजे फलों का भी सेवन करती हैं। इसके अलावा वह सलाद को भी अपनी डाइट में शामिल करती हैं।

4. यामी गौतम ब्राउन राइस खाना पसंद करती हैं। यह स्वस्थ्य रहने के लिए एक हेल्दी विकल्प है। वह व्हाइट ब्रेड की जगह ब्राउंन ब्रेड खाना पसंद करती है। इस तरह के आहार आपके पाचन शक्ति को मजबूत करने में बहुत ही मदद करते हैं।

5. वह दिन की शुरूआत पानी से करती हैं। इसके बाद फल, बादाम और ग्रीन टी का सेवन करती हैं।

6. एक्ससाइज के बाद वह प्रोटीन लेना पसंद करती है। वह ज्यादा से ज्यादा सलाद का सेवन करती हैं।

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment