बालों की देखभाल

जाने बालों की देखभाल कैसे करें और बालों की देखभाल के नुस्खे या तरीके, सर्दियों में बालों की देखभाल या गर्मियों में बालों की देखभाल, hair care tips in hindi.

बालों की देखभाल

बाल झड़ने से रोकने के उपाय हैं ये आहार

आपको यह चिंता सताने लगती है कि कहीं मैं गंजेपन का शिकार न हो जाऊं। आज हम बाल झड़ने को रोकने वाले आहार के बारे में बात करेंगे। नीचे दिए गए आहारों का सेवन करके आप बालों को मजबूत बनाने के साथ-साथ...

बालों की देखभाल

बरसात में घुंघराले बालों की कैसे करें देखभाल

लोगों में घुंघराले बालों को हमेशा पसंद किया जाता है, लेकिन जो इन बालों का मालिक है वह हमेशा इन्हें मैनेज करने में परेशान रहता है खासकर बरसात के मौसम में।

बालों की देखभाल

बाल झड़ने के 8 कारण

बाल झड़ने के कारण में ओर भी कई ऐसे कारण है जिसके द्वारा बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं। एक अध्ययन के दौरान यह बात सामने आई है कि पुरुषों के गंजेपन का कारण जेनेटिक होता है।

बालों की देखभाल

गर्मियों में बालों की देखभाल

बाल किसी भी मौसम में कमजोर और सफेद हो सकते हैं। जरूरत है गर्मियों में बालों की देखभाल की। आज हम इस लेख जरिए बताएंगे कि गर्मियों के मौसम में बालों की देखभाल कैसे करें।

आयुर्वेदिक उपचार बालों की देखभाल

बालों में एलोवेरा लगाने के फायदे

एलोवेरा के पत्तों के जेल में कई तरह के पोषक तत्व मौजूद होते हैं इसलिए औषधि की दुनिया में इसे संजीवनी भी कहा जाता है। भारत में इसे कई रूपों में प्रयोग में लाया जाता है।

बालों की देखभाल

बालों में मेहंदी लगाने के लाभ

बढ़ती उम्र के साथ बाल सफेद होना कुदरत के नियम से ज्यादा आपकी सेहत पर निर्भर करता है। ऐसे में लोग आपको या तो डाई (बाल काले करना) की सलाह देंगे या फिर बालों में मेहंदी लगाने के फायदे गिनाएंगे।

बालों की देखभाल

बारिश के मौसम में बालों की देखभाल

बरसात या बारिश के मौसम में यदि बाल भीगते हैं, तो इस पानी में मौजूद प्रदूषित तत्व हमारे बालों को कमजोर और डल बना देते हैं और इस मौसम में बाल अधिक मात्रा में झड़ने लगते हैं।

बालों की देखभाल

बाल टूटने के घरेलू उपाय

यह एक ऐसा मौसम होता है जिसमें हमारे बाल सबसे अधिक झड़ते हैं। दरअसल बालों में नमी रहने से हमारे बालों की जड़े कमज़ोर होने लगती हैं, जिससे बाल टूटने लगते हैं। नमी के इलावा सिगरेट, अल्कोहल, और मानसिक...

बालों की देखभाल

बालों की देखभाल – आलू करेगा बहुत मदद

बता दें कि बहुत अधिक केमिकल के इस्तेमाल करने से भी बाल बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं। ऐसे में बेस्ट होगा कि आप नेचुरल तरीके से अपने बालों को स्वस्थ रखने की कोशिश करें।

बालों की देखभाल

बालों को रंग लगाने के टिप्स

अगर आप भी अपने काले-भूरे बालों से बहुत ही उब चुकी हैं और एक नए लुक के लिए अपने बालों को कलर करने का सोच रही हैं... तो सबसे पहले sehatgyan.com के यह खास बातों को ज़रूर पढ़ें और एप्लाई भी करें.