लाइफस्टाइल

कैसे पता करें कि लड़का लाइक करता है

कैसे पता करें कि लड़का लाइक करता है

प्यार में किसी लड़की के लिए यह समझना बड़ा ही मुश्किल होता है कि कोई लड़का आपको पसंद करता है या नहीं। अर्थात कैसे पता करें कि लड़का लाइक करता है या नहीं। कुछ लड़कियां लड़के के हावभाव से पहचान लेती हैं, लेकिन कुछ लड़कियों के लिए यह आसान नहीं है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि लड़का आपको पसंद करता है या नहीं।

उसके बॉडी लैंग्वेज को पहचाने

उसके बॉडी लैंग्वेज को पहचाने

1. वह आपको बार-बार देखता है। जब आपको वह देखता है तो उसकी भौंह ऊपर हो सकती है। आप नोटिस कीजिए कि वह आपको कितना समय देखता और आपसे आई कांटेक्ट मिलाता है।

2. जब से आपकी उसके साथ मुलाकात हुई है वह बेहतर तरीके से खुद को ग्रूमिंग करने लगा है। वह अपने कपड़े की फीटिंग और जूते की साफ-सफाई पर ध्यान देने लगा है और अपने बालों को वह संवारने लगा है।

3. उसके हाथ, पैर, पैरों की उंगलियों की दिशा की जांच करें। अगर वह आपकी तरफ पॉइंट कर रहे हैं तो समझिए कि वह आपमें रूचि दिखा रहा है।

4. वह किस तरह से बैठ रहा है और किस तरह से खड़े हो रहा है उसके जेस्चर पर भी आप ध्यान दीजिए। अगर आप उसे मर्दाना इशारा करते हुए देखती हैं तो समझिए कि वह आपको इप्रेस कर रहा है।

5. अगर वह आपको पसंद करता है तो आपको मुड़कर जरूर देखेगा। वह आपके पास आकर अपने कंधों को झुकाता है वह रोमांटिक है और आपको क्या कहना है इसके बारे में परवाह भी करता है।

6. बैठे रहने के दौरान यदि वह आपके शोल्डर और पेल्विस को आपके सामने इंगित करता है, तो वह निश्चित रूप से आपके लिए कुछ महसूस कर रहा है। – लड़को को कैसे इम्प्रेस करे

आई कांटेक्ट

आई कांटेक्ट

आंखें खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत ज्यादा प्रभावशाली भी होती हैं। यह बिना कुछ कहे बहुत कुछ कह देती है। आई कांटेक्ट लगातार आपके ऊपर है या फिर जब आप उसकी तरफ देखती है तो वह अपनी आंखें ईधर-उधर चुराने लगता है तो समझिए कि उसके दिल में आप हो। आई कांटेक्ट करना आपके पार्टनर को मानसिक स्तर पर प्रभावित करता है।

ध्यान दीजिए कि वह क्या कह रहा है

कैसे पता करें कि लड़का लाइक करता है, इसके लिए यह ध्यान दीजिए कि कह क्या रहा है। वह धीरे-धीरे कुछ कहने के साथ फुसफुसाएगा। यदि वह रुचि नहीं रखता है, तो वह अपना कदम पीछे की ओर ले लेगा। – लड़कियां लड़कों से क्या चाहती हैं

छूने की करेगा कोशिश

छूने की करेगा कोशिश

छूना या टच करना चल रहे रिश्ते में रुचि का एक महत्वपूर्ण संकेत है और आप यह देखकर किसी की रुचि का आकलन कर सकते हैं कि वह आपको कैसे छूता है और वह आपको छूने के लिए कैसी प्रतिक्रिया करता है।

यदि वह आपको पसंद करता है, तो वह हंसते समय आपको छूने की कोशिश कर सकता है, वह धीरे-धीरे अपने पैर को ले जायेगा, या वह आपको छोटी चीजों के लिए गले लगा सकता है। यह चीज वह तभी करेगा जब आपकी तरफ से पहले कभी सकारात्मक प्रतिक्रिया आई हो।

आपको किस तरह से करता है ट्रीट

आपको किस तरह से करता है ट्रीट

यदि वह वास्तव में आपसे प्यार करता है या चाहता है तो वह आपके प्रति सुरक्षात्मक व्यवहार करना शुरू कर सकता है। जैसे अपनी कुर्सी को अपने नजदीक लाने की कोशिश करेगा, आपकी कुर्सी के पीछे अपनी बांह रखेगा, अपनी जैकेट को आपकी कुर्सी के पीछे छोड़ देगा आदि।

ध्यान रखें कि कुछ लोग ध्यान आकर्षित करने के लिए अन्य लड़कियों के साथ फ्लर्ट भी करते हैं। यह चीज उसे आपकी प्रतिक्रिया देखने का मौका देता है, और अगर आप वास्तव में उसे पसंद करते हैं या नहीं, तो उसे जानने में मदद मिलती है। – लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं

उसके दोस्तों पर भी ध्यान दीजिए

अगर उसके दोस्तों को पता है कि वह आपको पसंद करता है, तो जब आप आस-पास होते हैं, तो वो आपको छेड़ सकते हैं।  आपको संकेत देते हैं कि उनका दोस्त आपको पसंद करता है, या यहां तक कि यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि आप उसे पसंद करती हैं या नहीं।

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment