सुशांत सिंह राजपूत का वर्कआउट और डाइट प्लान

एक समय था जब सुशांत सिंह राजपूत को बहुत ही कम लोग जानते थे, लेकिन उनकी स्थिति में बदलाव देखने को मिला और उनको कुछ बेहतरीन फिल्मों में काम करने का मौका मिला है। उन्हें ‘धोनी दी अंटोल्ड स्टोरी में काम करने का मौका मिला। आज सुशांत सिंह राजपूत की गिनती बड़ों एक्टरों में की जाती है।

बिहार में पटना में जन्में और दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने सिल्वरस्क्रीन पर छा जाने के ख्वाब देखा और उन्हें हासिल भी किया। वैसे आपको बता दें कि सुशांत पढ़ाई में भी शानदार थे। उन्होंने ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जामिनेशन में सातवां स्थान हासिल किया था। उन्होंने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से की थी।

फिर उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘काई पो छे’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। फिर उन्होंने ‘शुद्धि देसी रोमांस’, ‘ब्योमकेश बक्षी’ और पीके जैसी फिल्मों में भी काम किया है। उनकी आने वाली फिल्में केदारनाथ, चंदा मामा दूर के और सोन चिरैया है।

इस जबरदस्त सफलता के साथ, सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी चॉकलेट बॉय इमेज में कामयाबी हासिल कर ली है और बी-टाउन के सबसे लोकप्रिय सेलिब्रेटी बन गए हैं। आइए जानते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत की फिटनेस और डाइट प्लान क्या है।

सुशांत सिंह राजपूत का वर्कआउट प्लान

सुशांत एक जिम पर्सन नहीं हैं, लेकिन खुद को फिट रखने के लिए वह जिम में एक सप्ताह में कम से कम चार दिन पसीना बहाते हैं। वह सप्ताह के चार दिन एक नियम के अनुसार अपनी अतिरिक्त कैलोरी बर्न करते हैं। वैसे जो व्यक्ति अपनी फिटनेस पर ध्यान देता है वह न केवल अपने उच्च रक्तचाप को कम कर सकता है बल्कि हृदय रोगों और मधुमेह जैसी समस्याओं से भी छुटकारा पा सकता है।

सुशांत ने जिम में वर्कआउट का प्लान कुछ इस तरह का रखा है जिससे उन्हें हड्डियों को मजबूती मिले और मेटाबॉलिज्म में सुधार हो सके। वैसे जिम के अलावा सुशांत सिंह राजपूत डांस तथा मार्सल आर्ट से भी खुद को फिट रखते हैं जो उन्हें बेहतर बॉडी शेप देने का काम करता है। इसके अलावा यह हाथ की ताकत में सुधार करता है, बेहतर स्थिति बनाए रखने में मदद करता है, पैर के ताकत को बढ़ाता है और शरीर को लचीला बनाता है तथा यह बॉडी से फैट को बर्न करता है।

सुशांत सिंह राजपूत का डाइट प्लान

सुशांत सिंह राजपूत सही डाइट लेने में विश्वास करते हैं। उन्हें आलू और गोभी का पराठां खाना बहुत ही पसंद है, लेकिन इससे वह दूरी बनाकर रखते हैं। अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए वह उबली हुई सब्जियों का सेवन, प्रोटीन शेक और स्प्राउट्स का सेवन करते हैं। उनके अनुसार, एक अतिरिक्त कैलोरी आपके फिटनेस के लक्ष्यों को खराब कर सकता है। इसलिए, एक संतुलित भोजन करना चाहिए।

जब सुशांत को भूख लगती है तो वह जंक फूड खाने की बजाय उबला हुआ स्प्राउट खाना पसंद करते हैं, और वह हमेशा जंक फूड खाने से बचते हैं। वह तली हुई भोजन और मिठाई से भी दूरी बनाकर रखते हैं। वह रात में चिकन और चावल खाना पसंद करते हैं।