हेल्थ टिप्स हिन्दी

जाने हेल्थ टिप्स हिन्दी या सेहत बनाने के घरेलू तरीके जो आपको बताएगा सेहत कैसे बनाए और सेहत का राज और सभी सेहत टिप्स, get all health tips in hindi which includes home health tips.

हेल्थ टिप्स हिन्दी

त्वचा के लिए सूरजमुखी तेल के फायदे

सूरजमुखी तेल के स्वास्थ्य लाभ में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने, रक्त शर्करा या ब्लड शुगर का प्रबंधन करने, वजन घटाने और बालों की देखभाल में सहायता करने, त्वचा की गुणवत्ता में वृद्धि...

हेल्थ टिप्स हिन्दी

सुंदर दिखने के लिए क्या खाएं

आपकी स्किन आपके हेल्थ के बारे में बताती है। यह आप सुंदर दिखना चाहिए हैं तो आप अपने आहार में बदलाव कीजिए और उन आहारों का सेवन कीजिए जो स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

गुड़हल की चाय के फायदे

शोध ने गुड़हल की चाय के फायदे से जुड़े स्वास्थ्य लाभों की एक श्रृंखला को उजागर किया है, जो दर्शाता है कि यह रक्तचाप को कम कर सकता है, बैक्टीरिया से लड़ सकता है और वजन घटाने में सहायता भी कर सकता...

हेल्थ टिप्स हिन्दी

शरीर में पोषक तत्व की कमी के लक्षण

हर कोई जानता है कि हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हमें विटामिन और खनिजों की आवश्यकता है लेकिन यह कैसे पता करें कि शरीर में ये पोषक तत्व मिल रहे हैं या नहीं।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

घुटने की बीमारी से बचने के कुछ टिप्स

जहां एक तरफ बुजुर्ग लोग उम्र का तकाजा समझकर इस बीमारी के दर्द को झेलते रहते हैं, वहीं युवा इसे मामूली दर्द समझकर नजर अंदाज कर देते हैं लेकिन यदि आप इसे ऐसे ही नजरअंदाज करते रहे तो यह भयंकर रूप...

हेल्थ टिप्स हिन्दी

सुबह खाली पेट कीजिए ये 5 काम नहीं होंगे रोग

हेल्दी लाइफस्टाइल को अपनाने के लिए आपको सुबह उठकर खाली पेट कुछ हेल्दी चीजें करनी शुरू कर देनी चाहिए। ये आपकी जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाएंगी। इसके लिए न तो आपका ज्यादा पैसा लगेगा और न ही...

थायराइड हेल्थ टिप्स हिन्दी

थायराइड रोग के कारण और बचने के टिप्स

ठंड और सुस्त लगना, थकना, वजन बढ़ना और रुखी त्वचा तथा बाल ये सभी थायराइड रोग के लक्षण है, लेकिन आज हम थायराइड रोग के कारण के बारे में बात करेंगे।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

बॉडी को डिटॉक्स कैसे करें

यह शुद्धिकरण डिटॉक्सीफिकेशन के द्वारा किया जा सकता है। आज हम बॉडी को डिटॉक्स कैसे करें इसके बारे जानेंगे। अपने अंदरूनी से शरीर को साफ करना और इसे आराम देना डिटॉक्सिफिकेशन कहा जाता है।

हेल्थ टिप्स हिन्दी

स्ट्रोक क्या है तथा जाने इसके 6 उपचार

स्ट्रोक का उपचार इसके टाइप पर निर्भर करता है। स्ट्रोक को रोकने का सबसे प्रभावी तरीका स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखना और अंतर्निहित स्थितियों का इलाज करना है जो जोखिम कारक हो सकता है।