दांतों की देखभाल

जानिए सेहत के लिये सब्जियों के फायदे ताकि आप रह सकें स्वस्थ और निरोगी. Tooth care tips in hindi for white healthy teeth – home remedies and ayurvedic tips.

दांतों की देखभाल

दांत की सफाई के उपाय के लिए क्या करें

चेहरे की खूबसूरती नाक, होठ और आंखें बयां करती हैं, लेकिन एक चीज है और जिसके बिना चेहरे की खूबसूरती अधूरी है। हम बात कर रहे हैं दांतों की।

दांतों की देखभाल

इन 4 कारणों की वजह से होते हैं दांत पीले

चिकित्सकीय और मौखिक स्वास्थ्य आपके समग्र स्वास्थ्य और कल्याण का एक अनिवार्य हिस्सा है। खराब मौखिक स्वच्छता कैविटी और गम रोग का कारण बन सकता है। यह चीज हृदय रोग, कैंसर और मधुमेह से भी जुड़ा...

दांतों की देखभाल

दांतों की बीमारी के लिए नीम के फायदे

नीम के पत्तों के महत्वपूर्ण स्वास्थ्य लाभों में डैंड्रफ़ का इलाज करने, जलन को शांत करने, त्वचा की रक्षा करने, प्रतिरक्षा प्रणाली या इम्यूनिटी को बढ़ावा देने और सूजन को कम करने की क्षमता शामिल...

दांतों की देखभाल

बढ़ती उम्र में दांतों की देखभाल कैसे करें

दांतों को स्वस्थ रखने और कैविटी से बचाने में फ्लोराइड की भूमिका अहम होती है। फ्लोराइड को अक्सर नेचर कैविटी फाइटर कहा जाता है। फ्लोराइड एक खनिज है जो आपके दांतों सहित स्वाभाविक रूप से कई...

दांतों की देखभाल

दांत को चमकाने का तरीका

दाँत के दाग या मलिनकिरण से छुटकारा पाने का सबसे आसान और तेज़ तरीका डेनटिस्ट के पास जाना है। वो स्ट्रिप्स और तरल पदार्थ का उपयोग करके दांत के दाग जल्दी से खत्म कर सकते हैं।

घरेलू नुस्खे - घरेलू उपचार दांतों की देखभाल

टीथ प्रॉब्लम दूर करे ये 5 घरेलू उपाय

काम करते-करते अचानक से आपको टीथ प्रॉब्लम यानी आपके दांतों में दर्द होने लगे तो आपका मूड खराब हो जाता है। आपको समझ नहीं आता कि आपको क्या करना है।

दांतों की देखभाल

दांत सफेद करने के उपाय है ये 5 तरीके

दांतों के पीले होने की वजह कॉफी और चाय का ज्यादा सेवन, सिगरेट का सेवन, पूवर डाइट और जेनेटिक कारक़ है। आइए जानते हैं कि दांत सफेद करने के उपाय क्या है।

दांतों की देखभाल

दांतों से कैविटी हटाने के 4 असरदार घरेलू नुस्खे

कैविटी आपके दांतों की कठोर सतह में स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त क्षेत्र हैं, जो छोटे खुलेपन या छेद में विकसित होती हैं। कैविटी और दांत में सड़न दुनिया की सबसे आम स्वास्थ्य समस्याओं में से एक हैं।...

दांतों की देखभाल

मसूड़ों में इन्फेक्शन को दूर करने के 5 घरेलू उपाय 

गम बीमारी, एक ऐसी स्थिति है जो ऊपरी या निचले मसूड़ों को प्रभावित करती है। इस प्रकार के संक्रमणों के लक्षण ध्यान देने योग्य हैं।