योग मुद्रा

जाने योग मुद्रा, योग साधना, योगासन चित्र सहित और योग के फायदे या लाभ जिसमे योग के प्रकार, योग के आसन आदि की जानकारी भी सम्मिलित है, Yoga Tips, benefits of yoga, yoga poses in hindi.

Events योग मुद्रा

दिल को मजबूत बनाने के लिए योग

अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए आप आवश्यक जीवन शैली में परिवर्तन करें। इसके लिए आप दिल को मजबूत बनाने के लिए योग कर सकते है। यह आपके दिल को ठीक करने में मदद करता है, आपको दिल की समस्याओं...

Events योग मुद्रा

इरेक्टाइल डिसफंक्शन (नपुंसकता) के लिए योग

इरेक्टाइल डिसफंक्शन पुरुषों में एक ऐसी समस्या है जिसमें वह संभोग करने में असमर्थ होता है। इसे कभी-कभी नपुंसकता के रूप में भी जाना जाता है। स्ट्रेस के दौरान कई पुरुष इसका अनुभव करते हैं।

Events योग मुद्रा

कोलेस्ट्रॉल कम करने के लिए योग

आपको बता दें कि शरीर के सामान्य कामकाज और रखरखाव के लिए कोलेस्ट्रॉल आवश्यक है। हालांकि यह शरीर के लिए अच्छा है, लेकिन अतिरिक्त कोलेस्ट्रॉल हानिकारक हो सकता है।

ब्यूटी टिप्स योग मुद्रा

त्वचा की समस्याओं के समाधान के लिए योग

यदि त्वचा की सही से देखभाल नहीं किया जाए तो मुंहासे, एक्जिमा, हीव्स, सोरायसिस, चकत्ते और झुर्रियों जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

योग मुद्रा

पेट के रोगों के लिए योग

योग न केवल आपके तनाव को कम करता है बल्कि कई रोगों से भी आपको दूर रखता है। अगर अपको पेट से संबंधित समस्या है तो आपके लिए योग फायदेमंद साबित हो सकता है।

योग मुद्रा

कंधे और गर्दन के दर्द के लिए योग

कंधे और गर्दन की समस्या तब ज्यादा देखने को मिलती है जब आप लगातार कई घंटों तक एक स्थिति में काम करते हो। यह समस्या बैंक में या ऑफिस में काम करने वाले लोगों में ज्यादा देखने को मिलती है।