डाइट प्लान

read about diet plan tips in hindi, डाइट प्लान, आहार योजना, फैड डायट, फ्लैट बेली डायट, फास्टत फूड डायट, फ्रूट फ्लश डायट, पर्सनालिटी टाइप डायट.

डाइट प्लान

फाइबर से भरपूर 5 स्नैक्स जो आपके वजन को करेंगे कम

यदि आप स्वस्थ तरीके से वजन कम करना चाहते हैं और दीर्घकालिक परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको हेल्दी डाइट लेना चाहिए जिसमें सभी आवश्यक पोषक तत्व शामिल है।

डाइट प्लान फलों के गुण और फायदे

प्रोटीन वाले 7 फल, जो वजन को कम करने में करे मदद

एमिनो एसिड का उपयोग कई महत्वपूर्ण कार्यों जैसे मांसपेशियों, संयोजी ऊतकों और त्वचा के निर्माण के लिए किया जाता है। वजन घटाने में प्रोटीन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

डाइट प्लान

ये 5 कारण बताते हैं कि आपको क्यों नहीं खाना चाहिए प्रोसेस्ड फूड

बिस्किट्स, कुकीज का ज्यादा सेवन हमारे स्वास्थ्य पर कई तरह से असर डालता है। यही नहीं, सभी तरह के प्रोसेस्ड फूड आपके मोटापे को बढ़ाने का भी काम करते हैं। दरअसल, प्रॉसेसिंग में इस्तेमाल की जाने...

Events डाइट प्लान

नवरात्रि के समय एनर्जी बढ़ाने के उपाय

नवरात्रि के दिनों में नौ दिन उपवास रखने से शरीर में एनर्जी का स्तर बहुत ही कम हो जाता है। ऐसे में आपको कुछ ऐसे एनर्जी की ड्रिंक्स की जरूरत हैं जो आपको पूरे दिन उर्जावान रख सके।

डाइट प्लान

वजन कम करने के लिए सेब के छिलके के फायदे

सेब महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट, फ्लावोनोइड्स और आहार फाइबर में बेहद समृद्ध हैं। सेब में मौजूद फाइटोन्यूट्रिएंट्स और एंटीऑक्सीडेंट कैंसर, उच्च रक्तचाप, मधुमेह, और हृदय रोग के जोखिम को कम...

डाइट प्लान

इन 5 आहारों में अंडे से ज्यादा है प्रोटीन

अंडे को सस्ता और उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन का एक बहुत अच्छा स्रोत माना जाता है, लेकिन अंडे के अलावा भी कुछ खाद्य पदार्थ ऐसे भी है, जो प्रोटीन के बहुत ही अच्छे स्रोत हैं।

डाइट प्लान

रात के खाने में न करें इस चीज को शामिल, बढ़ेगा मोटापा

यदि आपको रात में जंक फूड खाने की आदत है तो सावधान हो जाइए। इससे स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने वाली आदत के अलावा यह आपकी नींद में कमी ला सकती है और आपके वजन को भी बढ़ा सकता है।

डाइट प्लान

सुबह के नाश्ते में इन 4 आहारों को करें शामिल, रहेंगे स्वस्थ

संतुलित आहार खाने और शरीर की वसा को कम करने के दौरान, रात की लंबी अवधि के बाद खाया जाने वाला पहला भोजन बहुत महत्वपूर्ण है। नाश्ते को हमेशा दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन माना जाता है क्योंकि यह...

डाइट प्लान

अपने शरीर में फाइबर की मात्रा बढ़ाने के लिए ये हैं 6 तरीके 

शोधकर्ताओं ने पाया है कि यदि आप नियमित रूप से  फाइबर का सेवन करते हैं, तो स्ट्रोक के जोखिम में 7 प्रतिशत की कमी आ सकती है। मोटापे से ग्रस्त लोगों के लिए फाइबर बहुत ही लाभकारी सिद्ध होता है।