डाइट प्लान

read about diet plan tips in hindi, डाइट प्लान, आहार योजना, फैड डायट, फ्लैट बेली डायट, फास्टत फूड डायट, फ्रूट फ्लश डायट, पर्सनालिटी टाइप डायट.

डाइट प्लान

ये पांच कारण बता रहे हैं कि चॉकलेट क्यों खाना चाहिए

डार्क चॉकलेट पोषक तत्वों से भरा हुआ है जो आपके स्वास्थ्य पर सकारात्मक रूप से असर डालता है। कोको ट्री के बीज से बना, चॉकलेट एंटीऑक्सीडेंट के सर्वोत्तम स्रोतों में से एक है।

डाइट प्लान

मैग्नीशियम की कमी के लक्षण

यदि शरीर में मैग्नीशियम की कमी है तो इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं जैसे मधुमेह, पुरानी दस्त, सेलेक रोग और हंगरी बोन सिंड्रोम शामिल हैं। आइए जानते हैं कि क्या है इसके लक्षण।

डाइट प्लान

पीनट बटर खाने का तरीका

पीनट बटर स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद है। इसके स्वास्थ्य लाभ में डायबिटी, हृदय रोग, कैंसर, अपरिवर्तनीय तंत्रिका रोग, और अल्जाइमर रोग का नियंत्रण शामिल है।

डाइट प्लान

ये 6 आहार आपको फिट कपड़े पहनने का देंगे मौका

जीवनशैली में बदलाव की वजह से आज लो वजन या मोटापे से ग्रस्त होते जा रहे हैं। मोटापा या वजन ज्यादा होने से कई तरह की समस्याएं भी हो सकती हैं, लेकिन यदि आप अपने डाइट को सही रखें तो आप मोटापे को...

डाइट प्लान

दलिया वजन कम करने में ऐसे करे मदद

एक्सपर्ट के मुताबिक दलिया फाइबर, प्रोटीन और बी विटामिन में अधिक होता है। ये सभी वजन घटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए वजन घटाने वाले लोगों के लिए दलिया एक अच्छा विकल्प बनता है।

डाइट प्लान

शरीर में प्रोटीन की कमी के लक्षण, हो सकता है ये रोग

प्रोटीन की कमी तब होती है जब आप शरीर की आवश्यकताओं को पूरा करने में असमर्थ होते है। दुनिया भर में अनुमानित एक बिलियन लोग शरीर में प्रोटीन की कमी की समस्या से पीड़ित हैं।

डाइट प्लान

भुट्टा खाने के बाद पानी क्यों नहीं पीनी चाहिए

आपको बता दें कि भुना हुआ भुट्टा न केवल स्वाद में अद्भुत होता है बल्कि एक स्वस्थ स्नैक का विकल्प भी है। लेकिन आप जानते हैं कि यदि आप भुट्टा खाने के बाद एक गिलास पानी पीते हैं तो यह आपके लिए...

डाइट प्लान

वजन कम करने के लिए खीरा के फायदे

विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, विटामिन के, मैंगनीज, कॉपर और पोटेशियम से भरपूर खीरा के बारे में कहा जाता है कि यदि सही समय पर खाया जाए, तो यह आपको काफी स्वास्थ्य लाभ दे सकता है।