ब्यूटी टिप्स

जाने ब्यूटी टिप्स इन हिंदी जो हैं ब्यूटी केयर टिप्स और घरेलू ब्यूटी टिप्स जिसमे आप पुरुष ब्यूटी टिप्स भी जान सकते हैं, get beauty tips in hindi.

ब्यूटी टिप्स

धूप से झुलसे चेहरे का उपचार

गर्मियों में एक समस्या जिसका सामना हर किसी को करना पड़ता है वह धूप से झुलसे चेहरे। इसका असर हमारे स्किन पर साफ तौर पर दिखाई देता है। अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कुछ उपचारों...

ब्यूटी टिप्स

खूबसूरत त्वचा के घरेलू उपाय

बाजार की मांग को देखते हुए लोग अपने आप को सुंदर बनाए रखना चाहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको खूबसूरत त्वचा के लिए कुछ घरेलू उपायों के बारे में बताएंगे।

ब्यूटी टिप्स

दालचीनी फेस पैक त्वचा में लाए चमक

दालचीनी अपने कई स्वास्थ्य लाभों के लिए व्यापक रूप से जाना जाता हैं। हालांकि, केवल कुछ ही लोग जानते हैं कि दालचीनी पाउडर आपकी त्वचा के लिए लाभप्रद भी हो सकता है।

ब्यूटी टिप्स

त्वचा की देखभाल के लिए एंटी एजिंग फूड

लेकिन क्या आपको पता है कि त्वचा की देखभाल के लिए एंटी एजिंग फूड का इस्तेमाल करके आप हमेशा के लिए युवा दिख सकते हैं। आइए उन्हीं आहारों के बारे में जानते हैं।

ब्यूटी टिप्स

घर का बना मॉइस्चराइजर

घरेलू मॉइस्चराइजर के बारे में बताएंगे जो न केवल ड्राई स्किन के लिए रामबाण उपचार के तौर पर काम करते हैं बल्कि आपकी त्वचा को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचाएंगे, तो आइए जानते हैं।

ब्यूटी टिप्स

क्लींजिंग मिल्क लगाने का तरीका

ऑइली त्वचा विरासत में मिलती है तो कई पर्यावरणीय कारकों की वजह से इसके प्रभाव से नहीं बच पाते हैं। कई बार हार्मोनल स्तरों में परिवर्तन की वजह से भी त्वचा की समस्या देखने को मिलती है।

ब्यूटी टिप्स

रात को सोने से पहले चेहरे पर क्या लगाना चाहिए

चेहरे की साफ सफाई के लिए एक तरफ जहां सोने से पहले मेकअप उतार देना चाहिए वहीं दूसरी तरफ रात को सोने से पहले चेहरे पर क्या लगाना चाहिए, यह भी आपको मालूम होना चाहिए।

ब्यूटी टिप्स

शहद और नींबू चेहरे पर लगाने के फायदे

शहद का आयुर्वेद और घरेलू उपचार में में बहुत ही महत्व है। उसी तरह नींबू भी त्वचा के साथ-साथ कई बीमारियों में रामबाण उपाय के तौर पर काम करता है। लेकिन दोनों का एक साथ प्रयोग यानी शहद और नींबू...