ब्यूटी टिप्स

जाने ब्यूटी टिप्स इन हिंदी जो हैं ब्यूटी केयर टिप्स और घरेलू ब्यूटी टिप्स जिसमे आप पुरुष ब्यूटी टिप्स भी जान सकते हैं, get beauty tips in hindi.

घरेलू नुस्खे - घरेलू उपचार ब्यूटी टिप्स

ड्राई स्किन के लिए घरेलू उपाय

ड्राई स्किन या रुखी त्वचा कई कारणों से एक आम स्थिति है। ड्राई स्किन एक लक्षण भी हो सकता है, जो एक गंभीर निदान का संकेत देता है। लेकिन ज्यादातर मामलों में, शुष्क त्वचा पर्यावरणीय कारकों के कारण...

आयुर्वेदिक उपचार ब्यूटी टिप्स

मुँहासे हटाने के आयुर्वेदिक उपचार

आज हम मुँहासे हटाने के आयुर्वेदिक उपचार के बारे में बात करेंगे, जो सरल आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन के साथ मुंहासे से लड़ने के लिए सही हैं। वैसे जब आपके शरीर में तीन दोषों वात, पित्त और कफ में...

ब्यूटी टिप्स

गर्दन का कालापन कैसे हटाये

अगर आप अपने चेहरे को साफ कर रहे हैं गर्दन की बिलकुल भी देखभाल नहीं कर रहे हैं तो गर्दन पर जमा मैल आपकी सुंदरता में दाग बन सकता है। ऐसे में आपकी गर्दन काली हो सकती है।

पुरुष स्वास्थ्य ब्यूटी टिप्स

मर्दों को गोरा होने के उपाय

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए उसे साफ करना बहुत जरूरी होता है। मर्दों के गोरापन होने के उपाय एक उपाय यह है कि उन्हें अपने फेस को दिन में दो बार धोना चाहिए।

ब्यूटी टिप्स

मलाई और हल्दी लगाने के फायदे

मलाई और हल्दी लगाने के फायदों के बारे में बात करेंगे। मालाई वसा और घुलनशील प्रोटीन की एक मोटी पीली परत है जो दूध की सतह पर बनती है। मालाई हमारे कई व्यंजन और मिठाई में भी उपयोग में लाई जाती है।

ब्यूटी टिप्स

मुलायम त्वचा के लिए घरेलू उपाय

अपने जीवनशैली में परिवर्तन करके आप त्वचा को नरम और रेशमी स्पर्श करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। आप अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए घरेलू उपायों को अपना सकते हैं। आइए उसी के बारे में जानते...

ब्यूटी टिप्स

फेस पैक लगाने का तरीका

फेस पैक हमारे दैनिक त्वचा देखभाल के लिए दिनचर्या का एक अनिवार्य हिस्सा है। इससे त्वचा में निखार आता है और त्वचा ग्लो करती है। वैसे फेस पैक के अनगिनत लाभ हैं।

घरेलू नुस्खे - घरेलू उपचार ब्यूटी टिप्स

एक्जिमा क्या है और इसके घरेलू उपचार

एक्जिमा एक स्थिति नहीं है, यह वास्तव में त्वचा की स्थितियों का एक समूह है जिसमें एटॉपिक डर्मेटाइटिस, कॉन्टेक्ट डर्मेटाइटिस, डायशड्रोटिक एक्जिमा, हाथ का एक्जिमा, न्यूरोडर्माटाइटिस...

ब्यूटी टिप्स

दाद का घरेलू उपचार

दाद या हर्पीस वायरस आपके शरीर के संपर्क में आता है, तो यह आसानी से आपकी त्वचा की निचली परतों या यहां तक कि रक्त प्रवाह में प्रवेश कर सकता है और संक्रमण का कारण बन सकता है।