ब्यूटी टिप्स

जाने ब्यूटी टिप्स इन हिंदी जो हैं ब्यूटी केयर टिप्स और घरेलू ब्यूटी टिप्स जिसमे आप पुरुष ब्यूटी टिप्स भी जान सकते हैं, get beauty tips in hindi.

आयुर्वेदिक उपचार ब्यूटी टिप्स

मुंहासे दूर करने के आयुर्वेदिक उपाय

जब आपके शरीर में तीन दोषों (वात, पित्त और कफ) में असंतुलन होता है, तो मुंहासे या पिंपल की समस्या देखने को मिलती हैं।

ब्यूटी टिप्स

मुहांसे से छुटकारा दिलाए सेब का सिरका

सेब का सिरका पाचन तंत्र, वजन घटाने, कोलेस्ट्रॉल कम करने, ब्लड शुगर के स्तर को कम करने और मधुमेह के लिए उत्कृष्ट है। इसके अलावा विभिन्न घरेलू उपचार और खाना पकाने के प्रयोजनों के लिए इसका उपयोग...

ब्यूटी टिप्स

अपने स्किन को हेल्दी रखने के लिए खाएं ये आहार

क्या आप क्रीम पर बहुत पैसा खर्च करते हैं जो आपकी त्वचा के स्वास्थ्य की देखभाल करने का वादा करता है, लेकिन आपको सही परिणाम नहीं मिलता है।

ब्यूटी टिप्स

त्वचा के लिए सेब के सिरके के फायदे

त्वचा संबंधी समस्याएं जैसे सनबर्न, सन टैन, मुंहासे, पिंपल, धब्बे और अन्य त्वचा संबंधित संक्रमण हमें समय-समय पर परेशान करते रहते हैं। इन समस्याओं से हमारी त्वचा की रक्षा करना हमारे लिए कई बार...

ब्यूटी टिप्स

स्किन को हाइड्रेट करने के 5 घरेलू उपचार

आज हम आपको स्किन को हाइड्रेट करने के लिए कुछ घरेलू उपचार के बारे में बताएंगे। यह त्वचा की लोच और दृढ़ता को बनाए रखने में मदद करेंगे।

आयुर्वेदिक उपचार ब्यूटी टिप्स

बुढ़ापा रोकने की औषधि है ये 5 हर्ब

। त्वचा पर बुढ़ापा न दिखे इसके लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद उपलब्ध है लेकिन आज हम बुढ़ापा रोकने के लिए कुछ औषधि के बारे में बताएंगे।

ब्यूटी टिप्स

किचन में मौजूद है चेहरे की चमक बढ़ाने के उपाय

बाजार में ऐसे बहुत से महंगे प्रोडक्ट है जो चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए दावा करते है। लेकिन आपको पता है कि आपके किचन में भी बहुत से ऐसे घरेलू उपाय है जिसकी मदद से आप त्वचा की सुंदरता को बढ़ा सकते...

ब्यूटी टिप्स

हल्दी और बेसन का आयुर्वेदिक फेसपैक

मुंहासे और किसी अन्य निशान को कम करने में मदद के लिए आप हल्दी का फेस पैक अपने चेहरे आज़मा सकते हैं। एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर हल्दी आपके छिद्रों को ठीक कर सकता हैं और त्वचा को शांत कर...

ब्यूटी टिप्स

पिगमेंटेशन दूर करने के लिए घरेलू उपाय

पिग्मेंटेशन, जिसे हाइपरपीग्मेंटेशन के रूप में जाना जाता है, एक ऐसी स्थिति है जो आपकी त्वचा के पैच को डार्कनेस करती है। ये पैच बड़े या छोटे हो सकते हैं। पूरे शरीर को प्रभावित कर सकते हैं।

ब्यूटी टिप्स

खूबसूरती के उपाय हैं ये 5 सब्जियां

सब्जियां पोटेशियम, आहार फाइबर, फोलेट (फोलिक एसिड), विटामिन ए, और विटामिन सी सहित कई पोषक तत्वों के महत्वपूर्ण स्रोत हैं। यह आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ आपकी त्वचा की भी देखभाल करती है।