आँखों की देखभाल

आँखों की देखभाल और आंखों की रोशनी बढाने के उपाय, read eye care tips and ayurvedic eye care tips in hindi.

आँखों की देखभाल

आँख से कचरा निकालने का तरीका

स्वस्थ्य आंखें किसी व्यक्ति के अच्छे हेल्थ की पहचान है, वहीं थका हुआ और सुस्त आंखें बीमारी और थकान की ओर इशारा करती है। इसलिए इसका ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है।

आँखों की देखभाल

आंखों की रोशनी कम होने के कारण

नियमित आंखों की जांच करना बहुत ही आसान तरीकों में से एक है, जिससे आप अपनी विजन में सुधार कर सकते हैं और चोटों या बीमारियों को रोक सकते हैं, जो आपकी विजन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

आँखों की देखभाल घरेलू नुस्खे - घरेलू उपचार

आंखों की देखभाल एवं घरेलु नुस्खे

आंखों की वजह से इस खूबसूरत दुनिया को देखते हैं तथा फील करते हैं। ऐसे में हमें आंखों की देखभाल एवं घरेलु नुस्खे पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि ये नुस्खा आपकी आंखों की समस्या को दूर करने का घरेलू...

आँखों की देखभाल घरेलू नुस्खे - घरेलू उपचार

चश्मा उतारने के घरेलू उपाय

आज हम चश्मा उतारने के घरेलू उपाय के बारे में बात करेंगे। यदि ये उपाय आप खाने के लिए चुनते हैं, तो ये फोटो डैमेज को रोकने और आपकी रेटिना और कॉर्निया को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं।

आँखों की देखभाल

आंख में खुजली क्यों होती है 

ज्यादातर लोगों को आंख में खुजली की शिकायत होती है, जिसके कई कारण हो सकते हैं जैसे प्रदूषण, धूल, संक्रमण और एलर्जी तथा ज्यादा समय तक कंप्यूटर काम करना आदि।

आँखों की देखभाल

आंखों में जलन क्यों होती है

आंखों में जलन में हमारा मन आखों को मसलने या खुजलाने को करता है जिससे आखें लाल हो जाती है। यह समस्या ज्यादातर रात को सोते समय देखने को मिलता है।

आँखों की देखभाल

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए

आंख देखभाल करना बहुत ही जरूरी है। यही वह चीज है जिसकी वजह से हम पूरी दुनिया को देख और समझ पाते हैं। आज हम आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए उसके बारे में बात करेंगे।

आँखों की देखभाल

आंखों में खुजली का घरेलू इलाज

पर्यावरण प्रदूषण, लगातार कई-कई घंटे तक काम करने, बहुत अधिक वक्त कंप्यूटर या मोबाइल के स्क्रीन के सामने बिताना, नींद कम आना, चिड़चिड़ापन, शरीर में पानी की कमी और बहुत अधिक दवाइयां लेने से यह...

आँखों की देखभाल

आंख की देखभाल के लिए टिप्स

आंख की समस्याओं को आसानी से रोका जा सकता है यदि आप आवश्यक आंख की देखभाल के लिए टिप्स पर ध्यान देते हैं। तो आइए उन्हीं टिप्स के बारे में जानते हैं।