दो बार ब्रश करने के फायदे

हमारे दांत किसी अनमोल मोती से कम नहीं है लेकिन जब हम इन अनमोल मोतियों की सही से देखभाल नहीं करते, तो इनमें कीड़ा लग जाता है जो हमारे दांतों को जड़ से खराब कर देता है। इससे हमारे दांत ही नहीं बल्कि हमारी सुन्दरता भी नष्ट हो जाती है, क्योंकि दांतों से ही हमारी सुन्दरता बनती हैं जब हम नियमित रूप से ब्रश के साथ अपने दांत साफ़ करते हैं, तब आपकी मुस्कान बहुत ही अच्छी लगती है इससे आपके दांत साफ और अपनी सांस ताजा महसूस होती है । ब्रश करने से मसूड़ों की बीमारी को रोकने और दांतों को नुकसान और दंत समस्याओं के अपने जोखिम को कम करने में बहुत ही सहायता मिलती है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि दांतों की देखभाल से आपका एक स्वस्थ दांत होने के साथ कई बीमारियों के जोखिम को कम किया जा सकता है। 


1.दिल की बीमारी,
2.आघात,
3.मधुमेह,
4.भूलने की बीमारी,
5.फेफड़ों में संक्रमण,
6.गुर्दे से संबंधित समस्याएं,
7.बांझपन,
8.कैंसर

नियमित रूप से दो बार ब्रश करने के लाभ

1.पैसे बचाएं

जब आप दांतों की सही से देखभाल करते हैं तब आप भविष्य में होने वाली दांतों संबंधी परेशानी से आसानी से बच सकते हैं जिससे आपके पैसों की बचत हो जाती है।

2.ताजा सांस

आपका मुंह से बदबू आ रही है, तो आप अपने दांतों को नियमित रूप से साफ नहीं करते हो तो शुरू कर दें। जब आप दिन में दो बार ब्रश करना शुरु कर देते हो, तो आप के मुंह से बदबू आना बंद हो जाता है और आपको हर समय ताजगी का एहसास होता है।

3. चुंबन के लिए सही

कौन गंदे दांत या बुरी सांस के बीच किसी को चुंबन करना चाहता है? ब्रशिंग और फ्लॉसिंग और बैक्टीरिया को दूर करने और अपनी सांस गुलाब की महक रखने के लिए सबसे सस्ता और सबसे प्रभावी तरीका है।

4. रोकें मसूड़े की बीमारी

मसूड़े की सूजन ( मसूड़ों और मसूड़ों की बीमारी के पहले चरण की सूजन ) अपने दांतों के आसपास पट्टिका के निर्माण के कारण होता है, ऐसे में आपके दांतों या मसूड़ों से खून निकलने लगता है, लेकिन जब आप इसे नियमित रूप से साफ़ करते हैं, तो आपके दांत और मसूड़े स्वस्थ्य रहते हैं।

यही कारण है कि दिन में दो बार 2 मिनट ब्रश न केवल अपने दांत बचा सकते हैं बल्कि आपकी मुस्कान को और भी सुंदर बनाने में मददगार साबित हो सकते हैं।