सेलिब्रिटी हेल्थ

बॉबी देओल की डाइट और फिटनेस प्लान

बॉबी देओल की डाइट और फिटनेस प्लान

बॉबी देओल भारत के जाने माने अभिनेता है जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। वह अभिनेता धर्मेंद्र के पुत्र और सनी देओल के भाई हैं। बॉबी देओल ने कई थ्रिलर फिल्मों में काम किया है जिसमें ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘बरसात’ से की जिसे राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया है। इसमें उनके साथ ट्विंकल खन्ना ने भी डेब्यू किया था। वैसे उनकी बाल कलाकार के रूप में पहली फिल्म धरम-वीर थी।

आमतौर पर बॉलीवुड में चॉकलेटी ब्वॉय के तौर पर जाने-पहचाने जाने वाले बॉबी देओल रेस 3 में नए अवतार में नजर आने वाले हैं। बॉबी देओल ने इस फिल्म के लिए बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया है। आपको बता दें कि 2013 के बाद बॉबी देओल फिल्मों से दूर हो गए थे। इसके बाद बॉबी देओल ने अपने भाई सनी देओल के साथ श्रेयस तलपड़े के निर्देशक में फिल्म पोस्टर बॉयज़ के साथ 2017 में अपनी वापसी की। इसके बाद उन्होंने सलमान की फिल्म रेस 3 में काम किया है।

इस फिल्म को लेकर बॉबी ने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया वह कईयों को प्रेरित करता है। बॉबी देओल का ट्रांसफॉर्मेशन न केवल कई लोगों द्वारा पसंद किया गया बल्कि उनके करियर की नई शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। अपने साक्षात्कारों में से एक बॉबी देओल ने उल्लेख किया कि उन्होंने कभी जिम नहीं देखा था, लेकिन इस फिल्म के लिए, उन्होंने न केवल नियमित रूप से काम किया बल्कि इस भूमिका के लिए तैयार करने के लिए भी कड़ी मेहनत की। आइए बॉबी देओल की डाइट और फिटनेस प्लान के बारे में जानते हैं। – अक्षय कुमार का डाइट प्लान

1. नशा करना एक बहुत बुरी लत है। आजकल ज्यादातर नौजवानों को नशे की लत लग चुकी है। धूम्रपान हो या शराब का सेवन, नशा आपको पूरी तरह से खत्म कर सकता है। बॉबी देओल की माने तो यदि आप स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं तो कभी धूम्रपान और ड्रिंक न करें। ये दो आदतें आपकी सहनशक्ति और इम्यूनिटी को मार देगी।

2. जिस तरह ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने और स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करने के लिए, हमारे शरीर को पोषक तत्वोंस की आवश्य।कता होती है उसी तरह वजन घटाने और अपने दिल को मजबूत करने के लिए शारीरिक गतिविधि बहुत ही जरूरी है। जिमिंग महत्वपूर्ण है लेकिन इसमें शारीरिक गतिविधि या खेल जरूर शामिल हो। एक खेल नियमित रूप से जरूर खेलें जिसमें आप अच्छे हो। यह आपको फिट रखेगा और बीमारियों से दूर रखेगा।

3. हर किसी को अपनी दिनचर्या स्वस्थ व अनुशासित बनानी चाहिए। बॉबी देओल के अनुसार एक अनुशासित दिनचर्या का पालन करें। अपने रुटीन को नीरस मत बनाओ। सुनिश्चित करें कि आप समर्पित रूप से व्यायाम कर रहे हैं, ठीक से खा रहे हैं और पर्याप्त रूप से सो रहे हैं।

4. अपने फिटनेस रूटीन और डाइट को अपने शरीर के हिसाब से तय करें। इस मामले में किसी से प्रेरित होना तो सही है लेकिन आपको अपने बॉडी टाइप के हिसाब से विशेषज्ञ की सलाह लेकर अपना वर्कआउट रिजीम तैयार करना चाहिए। – सलमान खान का डाइट प्लान

5. सुबह जल्दी उठना और रात को जल्दी उठने की आदत को बनाएं। वाक करना भी आपकी सेहत के लिए बहुत ही जरूरी है। इसके अलावा यदि आप सुबह व्यायाम करते हैं तो यह आपकी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा साबित होगा।

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment