लाइफस्टाइल

अमेरिका में क्या खाते हैं, जानें उनके आहार के बारे में

अमेरिका में क्या खाते हैं

बचपन से आपने फिल्मों या लोगों के जरिए अमरीका के बारे में बहुत ही सुना है। वहां के लोग, वहां की शहरें, वहां का लाइफस्टाइल और फिल्में आदि। लेकिन क्या आपने कभी जाना है कि अमेरिका में क्या खाते हैं। आइए जानते हैं कि अमरीकी लोग किस तरह का आहार लेते हैं।

Breakfast Sausage

यह ज्यादातर अमेरिकियों का पसंदीदा आहार है। अपने दिन की शुरुआत वह इसी आहार से करते हैं। इसलिए यदि आप अमरीका जा रहे हैं तो इस डिश को सही तरह से याद कर लीजिए।

Chocolate Chip Cookies

यदि आय कुकीज को लेकर बहुत ही ज्यादा क्रेजी हैं तो आप इसे खा सकते हैं। अमरीका में लोग इसे बहुत खाते हैं। चॉकलेट फ्लेवर के साथ यह कुकीज खाने में बहुत ही कुरकुरा है।

Cronut

Cronut

क्रोनट फ्रेंच पेस्ट्री शेफ डोमिनिक एन्सल का अद्वितीय क्रिएशन और मई 2013 में न्यूयॉर्क में लॉन्च किया गया था। यह अपने कुरकुरेपन के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है।

 

Cheesecake

मलाइदार और चिकनी ये केक अमेरिकों के बीच बहुत ही फेमस है। इस केक को मुंह में डालते ही पिघल जाता है। हम विलियम लॉरेंस को धन्यवाद देना चाहेंगे, जिन्होंने ‘गलती से’ क्रीम पनीर बनाया था। इस केक पर क्रीम चीज और चॉकलेट सीरप इसे और ही ज्यादा टेस्टी बना देता है।

Burger

बर्गन अमरीका के हर रेस्तरां के मेन्यू में शामिल होता है। यह डिश पूरे विश्व में अपनी लोकप्रियता हासिल कर चुका है। पनीर, टमाटर और सलाद तथा न जाने कितने तरह के बर्गर आज मौजूद है।

Mac and Cheese

यह डिश क्रिमी होने के साथ-साथ चीजी भी है। इसमें आप स्वादिष्ट मैकरोनी और पनीर इसे लजीज बनाने में बहुत ही सहायता करता है। स्वादिष्ट होने की वजह से यह डिश अमरीका में बहुत ही लोकप्रिय है।

Hot Dogs

Hot Dogs

बर्गन की तरह हॉट डॉग भी अमरीका में बहुत ही लोकप्रिय है और अमरीकी इसे बहुत ही चाव से खाते हैं। बताया जाता है कि यह डिश जर्मनी से अमरीका आया है और 1893 में सिकागों में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हुआ। यह हर किसी का पसंदीदा डिश इसलिए है क्योंकि इसमें पका हुआ सॉसेज होता है जो पारंपरिक रूप से ग्रील्ड या उबला हुआ होता है।

 

Pancakes

जब आम अमेरिकी नाश्ते की बात आती है, तो पेनकेक्स का भी स्थान बहुत ही आगे है। यह सिरप, फल, बेकन, अंडे और निश्चित रूप से चॉकलेट सॉस जैसे विभिन्न साम्रगी से बनता है।

डिसक्लेमर : Sehatgyan.com में जानकारी देने का हर तरह से वास्तविकता का संभावित प्रयास किया गया है। इसकी नैतिक जिम्मेदारी sehatgyan.com की नहीं है। sehatgyan.com में दी गई जानकारी पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। अतः हम आप से निवेदन करते हैं की किसी भी उपाय का प्रयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से सलह लें। हमारा उद्देश्य आपको जागरूक करना है। आपका डाॅक्टर ही आपकी सेहत बेहतर जानता है इसलिए उसका कोई विकल्प नहीं है।

Leave a Comment