लाइफस्टाइल

लाइफस्टाइल और स्वस्थ जीवनशैली टिप्स आपकी बेहतर पर्सनालिटी और व्यक्तित्व के लिए , Personality and lifestyle tips in hindi.

लाइफस्टाइल

पॉजिटिव रिलेशन विकसित करने के तरीके

शोध से पता चलता है कि किसी भी व्यक्ति की परेशानी या तनाव की वजह उसका खराब रिलेशन है। जिस व्यक्ति ने अपने रिलेशन को बेहतर करना सीख लिया और बहुत से क्षेत्रों में तरक्की हासिल कर सकता है। आज हम...

लाइफस्टाइल

सेल्फ स्टीम क्या है, जानें इसे बढ़ाने के तरीके

हम छोटी-छोटी चीजों को लेकर परेशान हो जाते हैं और रिएक्ट करने लगते हैं। उसी तरह हमारी खुशियां भी हमारे कंट्रोल में नहीं रहती है। यह सब तभी होता है जब हमारा सेल्फ स्टीम लो रहता है।

लाइफस्टाइल

भावनात्मक हिंसा क्या है, जानें लक्षण और उपचार

भावनात्मक हिंसा किसी के जीवन में किसी भी समय हो सकता है। बच्चों, किशोरों और वयस्कों सभी ने अपने जीवन में भावनात्मक हिंसा का सामना जरूर किया होगा।

लाइफस्टाइल

कम्युनिकेशन स्किल क्या है

एक व्यक्ति के लिए कम्युनिकेशन स्किल यह है कि वह किस तरह से मैसेज को पहुंचाता और किस तरह से मैसेज को लेता है। अच्छा कम्युनिकेशन स्किल व्यक्ति को आगे बढ़ाने में बहुत ही सहायता करता है।

लाइफस्टाइल

बुद्धिमान व्यक्ति की पहचान कैसे करें

बुद्धिमान कैसे बने ? इस सवाल का जवाब आपको तभी मिलेगा जब आप कोई भी काम करने के लिए किसी और की बुद्धि का नहीं बल्कि अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करे। बुद्धिमान व्यक्ति के गुण में ये गुण सबसे...

लाइफस्टाइल

मन का डर कैसे निकाले

डर को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप सबसे पहले डर को समझें और उसे गले लगाने की कोशिश कीजिए। आप जितना डर से भागने की कोशिश करेंगे डर आपको उतना ही डराएगा।

लाइफस्टाइल

पहली मुलाकात में क्या करें – लड़की को इंप्रेस करने के तरीके

फर्स्ट मीटिंग पर आ टिकती है, ऐसे में लड़के के सामने चुनौती रहती है कि वह पहली मुलाकात में क्या करें ताकि बात बिगड़े नहीं। आइए आज के लेख में इसी के बारे में जानते हैं।

लाइफस्टाइल

लड़की को इंप्रेस करने के तरीके

आपको लड़की को इंप्रेस करने के तरीके के बारे में जानना चाहिए। यह ऐसे तरीके हैं जिसे लड़कियां बहुत ही पसंद करती हैं और जिसकी मदद से आप लड़की के दिल में जगह बना सकते हैं।

लाइफस्टाइल

किताबें हमारी सबसे अच्छी दोस्त हैं, जाने कैसे

किताबें ही वह दोस्त है, जो कोई मांग नहीं करती और हमें ज्ञान देने के अलावा किसी भी तरह की आपत्ति नहीं जताती। आइए जानते हैं कि कैसे किताबे हमारी अच्छी दोस्त है।